वर्तमान पद:मुखपृष्ठ > पिंगडिंगशान > मूलपाठ

BJP Foundation Day 2022: बीजेपी का स्थापना दिवस आज, PM मोदी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, जानें पार्टी का इतिहास

2022-09-30 23:52:18 पिंगडिंगशान

बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासपिछले कुछ मुक़ाबलों में गेंदबाज़ो को पिच से काफ़ी मदद मिली है। गेंदबाज़ो का काफ़ी बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। बलेबाज़ो को रन बनाने के लिए धैर्य के साथ खेलना होगा।

बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासदाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका मिलना काफी भावनात्‍मक एहसास है। पहली बार टीम इंडिया में चुने जाने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने कहा, 'मैं बस खुश हूं। मुझे जब से पता लगा है, तब से बहुत खुश हूं। आपके सामने पूरी यात्रा आ जाती है कि आपने कहां से शुरूआत की थी और आप कहां पहुंचना चाहते हैं। यह काफी भावनात्‍मक एहसास है।'बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासरुतुराज गायकवाड़ ने 21 फर्स्‍ट क्‍लास मैच और 59 लिस्‍ट मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्‍होंने 46 टी20 मैच खेले हैं। आईपीएल 2021 में रुतुराज गायकवाड़ ने 124.61 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं।

BJP Foundation Day 2022:  बीजेपी का स्थापना दिवस आज, PM मोदी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, जानें पार्टी का इतिहास

बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासरुतुराज गायकवाड़ के मुताबिक परिस्थितियों में खुद को ढालना बल्‍लेबाज के रूप में उनकी सबसे बड़ी ताकत है। उन्‍होंने समझाया, 'चाहे आक्रामक अंदाज हो या फिर स्थिति के मुताबिक खेलना, कुछ समय लेना और यह सुनिश्चित करना कि आपकी टीम दमदार स्थिति में पहुंचे।'बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासउन्‍होंने आगे कहा, 'मैं दोनों स्थिति में जिस तरह ढलता हूं, मेरे ख्‍याल से वो ही मेरी ताकत है। मेरे सबसे बड़े लक्ष्‍य में से एक है भारतीय टीम और अपने देश को जीत दिलाना।' रुतुराज गायकवाड़ ने बताया कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में फाफ डु प्‍लेसी और एमएस धोनी के साथ खेलने से उन्‍हें बहुत कुछ सीखने को मिला।बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासगायकवाड़ ने कहा, 'जब धोनी को लगता है कि मैं दबाव में हूं तो वो पहले व्‍यक्ति होते हैं, जो आकर पूछते हैं कि क्‍या तुम कुछ महसूस कर रहे हो, चिंता मत करो सब सही हो जाएगा। उन्‍होंने मुझे सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, लेकिन जिंदगी के बारे में भी कई चीजें सिखाई हैं।'"

BJP Foundation Day 2022:  बीजेपी का स्थापना दिवस आज, PM मोदी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, जानें पार्टी का इतिहास

बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहास"13 जुलाई से भारत का श्रीलंका दौरा शुरू हो रहा है और इसके लिए चयनकर्ताओं ने कलबीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासभारतीय टीम

BJP Foundation Day 2022:  बीजेपी का स्थापना दिवस आज, PM मोदी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, जानें पार्टी का इतिहास

बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासकी घोषणा कर दी। चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए स्क्वॉड में 20 खिलाड़ियों चयन किया है और इसके अतिरिक्त 5 खिलाड़ियों को नेट गेंदबाज के तौर पर रखा गया है। इस टीम में चयनकर्ताओं ने आईपीएल के आधार पर कई युवा चेहरों को शामिल किया है। टीम की कमान सीनियर बल्लेबाज

बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासशिखर धवनबीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासआपको बता दें कि संजय मांजरेकर ने कहा था कि वो रविचंद्रन अश्विन को महान खिलाड़ियों की श्रेणी में नहीं रखते हैं। उनके मुताबिक सेना देशों (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में अश्विन का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। वहीं इंडियन कंडीशंस में भी वो अपने साथी खिलाड़ियों जितना अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर पाए हैं।

बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासउनके इस बयान के बाद काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली थीं। भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके अभिनव मुकुंद ने अश्विन का समर्थन किया था और कहा था कि वो एक शानदार क्रिकेटर हैं। वहीं दिनेश कार्तिक ने भी अश्विन को सपोर्ट किया था। अश्विन ने खुद एक मीम के जरिए मांजरेकर को जवाब दिया था।बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासये भी पढ़ें:

बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहासWTC Final को जबरदस्त बनाने के लिए उठाया गया बड़ा कदम, महान क्रिकेटरों को लेकर फैसला"बीजेपीकास्थापनादिवसआजPMमोदीकार्यकर्ताओंकोकरेंगेसंबोधितजानेंपार्टीकाइतिहास"Kwibuka Women's T20 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में Kenya Women (KEN-W) का सामना Rwanda Women (RWA-W) के खिलाफ है।

हाल का ध्यान

लिंक